Cricket Keeda

Cricket News and Live Scores

विराट कोहली-एबी डिविलियर्स ने मिलकर चुनी दोनों देशों की बेस्ट प्लेइंग XI, एमएस धोनी को बनाया कप्तान

भारतीय टीम और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कैप्टन आरसीबी के अपने साथी एबी डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत की। इस दौरान दोनों ने मिलकर भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को मिलाकर एक संयुक्त टीम बनाई। इस टीम में जहां भारत के सात खिलाड़ियों और दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ियों को जगह मिली। दोनों दिग्गज क्रिकेटरों ने आपसी सहमति से भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम का कप्तान बनाया। इसके अलावा भारत को विश्व चैम्पियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन को टीम का कोच बनाया गया।

इस टीम में दोनों खिलाड़ियों ने सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जॉक कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), युवराज सिंह, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, जसप्रीत बुमराह और कैगिसो रबाडा को रखा। इस टीम के लिए जहां एबी डिविलियर्स ने 6 खिलाड़ियों का चुनाव किया वहीं विराट कोहली ने पांच खिलाड़ियों का चयन किया। 

विराट और डेविलियर्स की इस टीम में युवराज वा धोनी, दोनों को मिली जगह।

एबी डिविलियर्स से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि वह जब तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं तब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम को नहीं छोड़ेंगे। गौरतलब है कि आरसीबी तीन बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा है लेकिन कभी ट्रॉफी नहीं जीत पाया। उन्होंने आगे कहा कि खिताब जीतना अब भी उनका लक्ष्य है लेकिन परिणाम जो भी हो वह टीम को नहीं छोड़ेंगे।

भारतीय कप्तान ने कहा कि यह शानदार सफर रहा है। एक साथ टीम में रहकर आईपीएल जीतना हमारा सपना है। ऐसी कोई परिस्थिति नहीं है जहां मुझे टीम छोड़ने के बारे में सोचना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि सत्र अच्छा नहीं जाने पर आप भावुक हो सकते हो लेकिन जब तक मैं आईपीएल खेल रहा हूं मैं टीम को नहीं छोड़ूंगा।