Cricket Keeda

Cricket News and Live Scores

शफीकुल्लाह को झटका, 6 साल का बैन लगा

 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकुल्लाह शफाक को खेल के सभी प्रारूपों से छह साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।  शफीकुल्लाह शफाक ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन की बात स्वीकार की है. एसीबी ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा गया है कि शफीकुल्लाह शफाक पर जो आरोप लगे हैं, वो अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) 2018 और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल)-2019 को लेकर हैं। 

एसीबी के सीनियर भ्रष्टाचार रोधी मैनेजर सैयद अनवर साह कुरैशी ने कहा, ‘यह काफी गंभीर आरोप हैं, जहां एक राष्ट्रीय खिलाड़ी एपीएल टी-20 लीग 2018 के मैच में भ्रष्टाचार में संलिप्त है।  खिलाड़ी ने एक और अन्य लीग बीपीएल 2019 में अपनी टीम के एक और साथी को इसमें शामिल करने की कोशिश की थी, लेकिन वह सफल नहीं हुए थे। ‘

कुरैशी ने कहा कि, ‘यह उन लोगों के लिए एक चेतावनी है जो समझते हैं कि क्रिकेट को लेकर उनकी गैरकानूनी गतिविधियां एसीबी की एसीयू के सामने नहीं आएंगी।  हमारी पहुंच उनकी सोच से आगे है.’ शफाक पर एसीबी के भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.1.1, 2.1.3, 2.1.4, 2.4.4 के उल्लंघन के आरोप हैं।